10 देश जहां की औरतें हैं सबसे अधिक खूबसूरत.


21 साल पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय ने Miss World का ताज अपने नाम कर लिया था। वह दिन था - 19 नवंबर, 1994 । ऐश्वर्या ने यह साबित कर दिया था कि भारतीय महिलाएं खूबसूरती के मामले में दुनिया की किसी भी महिला से पीछे नहीं हैं।

भारत सबसे खूबसूरत महिलाओं वाला देश नहीं
लेकिन आमतौर पर सबसे खूबसूरत महिलाओं वाले देशों में भारत को शामिल नहीं किया जाता। आखिर वे कौन से देश हैं, जो भारत से आगे निकल जाते हैं?

आज हम आपको ऐसे ही कुछ देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें सबसे खूबसूरत महिलाओं वाले देशों की सूची में रखा जाता है।

1. तुर्की। फोटो- एक्ट्रेस और मॉडल मरयम उजरेली।
तुर्की की महिलाएं सबसे खूबसूरत ! wonderslist.com की एक रैंकिंग के मुताबिक, तुर्की की महिलाएं बेहद खूबसूरत होती हैं। तुर्की की महिलाओं को काफी फोटोजेनिक माना जाता है। इन महिलाओं को तुर्की के राजा और रानियों की खूबसूरती से भी जोड़ते हैं। इनके बारे में इंटरनेट पर भी काफी सर्च किया जाता है।

2. ब्राजील। सोशलाइजेशन और अपने ट्रेडिशन के लिए लोकप्रिय। फोटो- मॉडल एंड एक्ट्रेस एडरिआना लिमा।

3. यूक्रेन। यूक्रेन की महिलाओं को रशियन महिलाओं से ऊपर रखा जाता है। फोटो- पॉप सिंगर, एक्ट्रेस और मॉडल एनि लोरक।

4. रूस। फोटो- मॉडल इरिना शायक।

5. वेनेजुएला। वर्ल्ड ब्यूटी कॉन्टेस्ट्स में वेनेजुएला की महिलाएं जीत चुकी हैं सबसे अधिक खिताब। स्लिम बॉडी के लिए जानी जाती हैं। फोटो - मॉडल नॉरेलिस रोड्रिगेज।

6. इटली। फोटो- मॉडल क्रिस्टिना चिआबोट्टो। फैशन, स्टाइल और मेकअप के लिए मशहूर।

7. डच महिलाएं (नीदरलैंड)। फोटो- मॉडल एंड एक्ट्रेस डचेन करोज। यहां की महिलाओं की औसत हाईट 
    5 फीट 7 इंच बताई जाती है।

8. कनाडा/अमेरिका। फोटो- कनैडियन टेनिस प्लेयर यूगेनी बुचर्ड।

9. ब्रिटेन। फोटो- सबसे अधिक खूबसूरत ब्रिटिश वुमन कही जाने वाली हेलेन फ्लैनागन।

10. फिलिपीन्स। फोटो- मॉडल और एक्ट्रेस- लिजा सोबेरानो। Big Four International Beauty Pageants में यहां की महिलाओं ने सबसे अधिक खिताब जीते हैं।


क्या है खूबसूरती का पैमाना ?
खूबसूरती का कोई ठोस पैमाना तय नहीं है। ज्यादातर लोग ये मानते हैं कि खूबसूरती इंसान के अंदर होती है और हर व्यक्ति के लिए यह अलग-अलग भी हो सकती है। लेकिन कुछ लोग इसे बाहरी लुक से भी जोड़ते हैं। कुछ के लिए सेंस ऑफ ह्यूमर और फ्री स्पिरिट भी ब्यूटी का पैमाना हो सकता है। अलग-अलग देशों की बात करें तो लोगों का लुक स्थानीय कल्चर के हिसाब से अलग-अलग होता है।


No comments:



Recent Posts :

Powered by Blogger.